वित्तीय निष्पदानः
लेखाः(अक्तूबर, 2014 के अंत तक की स्थिति)
प्रोफाइलः
1. | मंडलों की संख्या(हुबली, बेगंलूरु, मैसूर) | 03 |
2. | समाहित राज्यों की संख्या | 05 |
3. | मार्ग कि.मी. | 3,280 Kms |
4. | स्टेशनों की संख्या | 336 |
हुबली मंडलः 107 स्टेशन |
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बेंगलूरु मंडलः104 स्टेशन |
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मैसूर मंडलः125 स्टेशन |
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5. | प्रारंभिक अर्जन 2013-14 (करोड़ रु में) | 4788.79 |
6. | प्रभाजित अर्जन 2013-14 (करोड़ रु. में) | 3833.20 |
7. | प्रारंभिक यात्रियों की संख्या 2013-14 (मिलियन में) | 190.34 |
8. | प्रारंभिक लदान 2013-14 (मिलियन टन में) | 35.78 |
9. | परिचालन अनुपात 2013-14 | 115.41 |
10. | प्रतिदिन चलने वाली पैसेंजर गाड़ियों की संख्या | 404 |
मेल/एक्सप्रेस गाड़ियां:232 |
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पैसेंजर गाड़ियां: 172 |
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एमएमटीएस गाड़ियां: कुछ नहीं। |
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11 | कर्मचारी संख्या | स्वीकृत | वास्तविक |
| 37755 |
12 | कारखाना (हुबली और मैसूर) | 02 |
13 | डीजल शेड़ (हुबली और कृष्णराजपुरम) | 02 |
प्रारंभिक अर्जनः
(करोड़ रु. में)
सेवा शीर्ष | 2013-14 | 2014-15 | अक्तूबर, 2014 तक | % घट-बड़ |
लक्ष्य (एफजी) | वास्तविक | लक्ष्य (बीजी) | लक्ष्य | विगत वर्ष | चालू वर्ष (लगभग) | लक्ष्य | विगत वर्ष |
पैसेंजर | 1595.48 | 1561.61 | 1893.86 | 1110.37 | 876.44 | 1046.50 | -5.75 | 19.40 |
अन्य प्रभार | 177.00 | 133.80 | 195.00 | 114.33 | 78.33 | 92.14 | -19.41 | 17.63 |
गूड्स | 2852.15 | 2979.77 | 3113.00 | 1825.16 | 1606.67 | 1821.38 | -0.21 | 13.36 |
विविध | 125.00 | 113.61 | 125.00 | 73.29 | 46.24 | 96.10 | 31.12 | 107.83 |
कुल | 4749.63 | 4788.79 | 5326.86 | 3123.15 | 2607.68 | 3056.12 | -2.15 | 17.20 |
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प्रारंभिक पैसेंजर (मिलियन में) |
| 190.34 | 203.06 | 121.51 | 113.59 | 115.25 | -5.15 | 1.46 |
प्रभाजित अर्जनः(करोड़ रु. में)
सेवा शीर्ष | 2013-14 | 2014-15 | अक्तूबर, 2014 तक | % घट-बड़ |
लक्ष्य (एफजी) | वास्तविक | लक्ष्य (बीजी) | लक्ष्य | विगत वर्ष | चालू वर्ष (लगभग) | लक्ष्य | विगत वर्ष |
पैसेंजर | 1184.00 | 1168.81 | 1450.00 | 859.59 | 656.01 | 780.92 | -9.15 | 19.04 |
अन्य प्रभार | 177.00 | 132.45 | 195.00 | 114.33 | 77.04 | 95.78 | -16.22 | 24.33 |
गूड्स | 2317.00 | 2418.33 | 2491.00 | 1460.48 | 1300.13 | 1530.11 | 4.77 | 17.69 |
विविध | 125.00 | 113.61 | 125.00 | 73.29 | 46.24 | 96.10 | 31.12 | 107.83 |
कुल | 3803.00 | 3833.20 | 4261.00 | 2507.69 | 2079.42 | 2502.91 | -0.19 | 20.37 |
संचालन व्ययः
(करोड़ रु. में)
मांग | 2012-13 | 2013-14 | 2014-15 |
अंतिम अनुदान | वास्तविक | अंतिम अनुदान | वास्तविक | बी.जी. | बी.पी. (अप्रैल तक) | सन्निकट (अक्तूबर तक) |
3 | सामान्य | 159.10 | 149.63 | 169.98 | 162.88 | 189.27 | 106.45 | 102.27 |
4 | आरएम डब्लू एंड डल्बू | 254.11 | 254.69 | 299.49 | 297.07 | 328.40 | 184.22 | 188.58 |
5 | आरएम पॉवर | 153.06 | 141.83 | 149.31 | 160.03 | 155.19 | 79.65 | 84.95 |
6 | आरएम सी एंड डब्लू | 330.22 | 336.93 | 368.74 | 349.44 | 405.38 | 226.02 | 222.99 |
7 | आरएम उपस्कर | 104.27 | 87.90 | 119.75 | 103.00 | 142.12 | 73.93 | 68.62 |
8 | परि. चल स्टॉक | 224.70 | 223.80 | 245.56 | 257.10 | 265.19 | 153.42 | 172.52 |
9 | परि. यातायात | 463.18 | 430.54 | 483.14 | 493.15 | 599.86 | 337.53 | 436.88 |
10 | परि. ईंधन | 925.74 | 946.47 | 1316.08 | 1372.83 | 1694.03 | 889.35 | 864.35 |
11 | कल्याण | 132.02 | 122.52 | 140.70 | 136.40 | 157.29 | 90.50 | 86.37 |
12K | फुटकर | 109.16 | 102.35 | 109.63 | 101.87 | 133.19 | 76.09 | 74.50 |
13 | पीएफ व पीएन | 21.62 | 19.32 | 30.04 | 26.46 | 35.34 | 22.31 | 23.97 |
कुल | 2877.18 | 2815.98 | 3426.74 | 3460.23 | 4105.26 | 2239.47 | 2326.00 |
परिचालनिक अनुपातः
वर्ष | परिचालनिक अनुपात(%) |
2004-2005 | 86.14 |
2005-2006 | 80.97 |
2006-2007 | 74.08 |
2007-2008 | 69.24 |
2008-2009 | 77.11 |
2009-2010 | 90.58 |
2010-2011 | 97.78 |
2011-2012 | 109.01 |
2012-2013 | 104.47 |
2013-2014 | 115.41 |
2013-2014 | 121.56 (वास्तविक अक्तूबर, 2013 तक) |
2014-2015 | *118.55 (अनुमानतः) |
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योजन-शीर्ष व्ययः
(करोड़ रु. में)
मांग संख्या | योजना शीर्ष | 2012-13 | 2013-14 | 2014-15 |
अंतिम अनुदान (सकल) | वास्तविक (सकल) | अंतिम अनुदान (सकल) | वास्तविक (सकल) | बजट अनुदान | सन्निकट (अक्तूबर, 2014 तक) |
11 | नई लाइन | 177.00 | 178.66 | 389.01 | 389.01 | *372.26 | 172.85 |
14 | आमान परिवर्तन | 66.50 | 66.59 | 88.92 | 73.85 | 9.65 | 7.54 |
15 | दोहरीकरण | 206.50 | 207.28 | 251.31 | 266.31 | 245.82 | 162.81 |
16 | यातायात सुविधाएं | 30.76 | 30.53 | 21.10 | 19.79 | 25.04 | 8.65 |
17 | कंप्यूटरीकरण | 0.52 | 0.21 | 2.33 | 0.75 | 5.31 | 0.23 |
21 | चल स्टॉक | 166.21 | 155.74 | 109.96 | 209.16 | 5.96 | 0.28 |
22 | पट्टे पर परिसंपत्तियां | 158.06 | 158.06 | 185.43 | 185.43 | 207.82 | 205.16 |
29 | संरक्षा संबधी कार्य, समपार | 13.10 | 14.81 | 16.53 | 14.79 | 9.35 | 4.17 |
30 | संरक्षा संबंधी कार्यआरयूबी/आरओबी | 68.48 | 71.29 | 157.31 | 151.21 | 155.31 | 69.40 |
31 | रेलपथ नवीकरण | 204.34 | 205.08 | 171.00 | 190.86 | 194.00 | 82.40 |
32 | पुल संबंधी कार्य | 11.10 | 14.82 | 13.51 | 15.96 | 17.30 | 14.12 |
33 | सिवदू संबंधी कार्य | 32.77 | 30.65 | 47.62 | 49.86 | 38.25 | 15.55 |
36 | अन्य विद्युत संबंधी कार्य | 2.00 | 1.99 | 1.06 | 0.80 | 5.00 | 0.27 |
37 | कर्षण वितरण संबंधी कार्य | 0.50 | 0.00 | 0.15 | 0.35 | 5.00 | 0.83 |
41 | संयंत्र तथा मशीनरी | 10.00 | 7.25 | 11.45 | 12.21 | 8.24 | 2.77 |
42 | कारखाना | 18.54 | 17.09 | 15.06 | 19.12 | 23.56 | 12.83 |
51 | कर्मचारी आवास | 4.59 | 5.06 | 9.68 | 10.21 | 11.99 | 3.68 |
52 | कर्मचारियों के लिए सुविधाएं | 4.85 | 4.12 | 5.95 | 4.42 | 9.37 | 4.05 |
53 | यात्री सुविधाएं | 37.62 | 37.88 | 28.02 | 29.47 | 38.07 | 14.84 |
64 | अन्य विनिर्दिष्ट कार्य | 22.77 | 20.95 | 14.45 | 15.52 | 16.96 | 7.64 |
81 | एमएमटीएस | 0.00 | 0.00 | 0.00 | 0.00 | 0.00 | 0.00 |
कुल | 1236.21 | 1228.06 | 1539.87 | 1659.08 | 1404.26 | 790.07 |

नोटः इसमें मुनिराबाद-महबूबनगर नई लाइन परियोजना के भाग रायचूरु-गिणिगेरा के लिए दक्षिण मध्य रेलवे से पाप्त 25 करोड़ रु. शामिल हैं।
यात्री सुख-सुविधाओं पर व्ययः
वर्ष | करोड़ रु. में |
2006-07 | 19.23 |
2007-08 | 40.16 |
2008-09 | 43.11 |
2009-10 | 36.37 |
2010-11 | 12.56 |
2011-12 | 36.06 |
2012-13 | 37.88 |
2013-14 | 29.47 |
2013-14 | 18.94 (वास्तविक, अक्तूबर, 2013 तक) |
2014-15 | 38.07 (बीजी) *14.84 (लगभग) |
*अक्तूबर, 2014 तक