




रूट किलोमीटर | एस /एल | 1065. 10 |
डी /एल | 119.72 |
कुल | 1184.82 |
रूट किलोमीटरराज्य - वार | कर्नाटक | 1174.31 |
आंध्रप्रदेश | 10.51 |
कुल | 1184. 82 |
कुल ट्रेक किलोमीटर1304.544
1.0मुख्य लाइन पर ट्रेक ढांचा
रूट | रूट किमी. | रनिंग ट्रेक किमी. | के साथ ट्रेकढांचा |
पी एस सी स्लीपर | 60किग्रा. रेल | 52किग्रा. (90यू टी एस ) रेल | 52किग्रा.(72यू टी एस ) रेल |
डी | 790.738 | 910.464 | 910.464 | 181.212 | 658.709 | 70.543 |
ई. | 394.080 | 394.080 | 394.080 | 68.300 | 315.430 | 10.350 |
कुल : | 1184.818 | 1304.544 | 1304.544 | 249.512 | 974.139 | 80.893 |
1.1.समपार : -
संपूर्ण मंडल में 01.04.2016 तक समपारों की विवरणी इस प्रकार है :-
मानव सहित |
|
कुल मानव सहित | इंजीनियर | यातायात | इंटरलॉक | गैरइंटलॉक | मानवरहित | कुल |
270 | 206 | 64 | 122 | 147 | 158 | 428 |
2.0.मानवरहित समपारों के विलोपन के लिये कार्य योजना :
क्रम सं. | 01.04.2016 तक मानव रहित समपारों की कुल संख्या | 158 |
1. | पथातंरण के लिये स्वीकृत | 03 |
2. | भूमिगत पारपथ/आरओबी. द्वारा विलोपन के लिये स्वीकृत | 19 |
3. | एलएडब्ल्यू. 16-17 में पथातंरण के लिये प्रस्तावित | 05 |
4. | एलएडब्ल्यू. 16-17 में एलएचएस. के लिये प्रस्तावित | 13 |
5. | मानव सहित किये जाने के लिये शेष | 118 |
2.1.मानव समापारों के विलोपन के लिये कार्य योजना :
क्रम सं. | 01.04.2016 तक मानव रहित समपारों की कुल संख्या | 270 |
1. | पथातंरण के लिये स्वीकृत | 01 |
2. | भूमिगत पारपथ/आरओबी. द्वारा | 44 |
3. | 16-17 में एलएचचएस. के लिये प्रस्तावित | 02 |
4. | शेष मानव सहित समपार | 223 |
2.2.पिछले 3 वर्षो के दौरान किये गये मानव सहित समपार, एलएचएम. निर्माण एवं बंद किये गये मानव रहित समपारों के सार :
क्रम सं. | क्रिया कलाप | 2013-14 | 2014-15 | 2015-16 |
|
| लक्ष्य | वास्तविक | लक्ष्य | वास्तविक | लक्ष्य | वास्तविक |
1. | मानव रहित समपारों को मानव सहित करना | 2 | 1 | 31 | 1 | 28 | 22 |
2. | एल एच भूमिगत पारपथ का निर्माण | 48 | 28 | 40 | 28 | 28 | 21 |
3. | मानव रहित समपारों को बंद करना | 55 | 56 | 40 | 15 | 25 | 22 |
4. | मानव सहित समपारों को बंद करना | - | 1 | - | 1 | 10 | 11 |
3.0.सेक्शन गति अभिवृद्धि के लिये कार्यक्रम:
क्रम सं. | सेक्शन | लंबाई ( किमी.) | वर्तमान गति (किमी.प्रतिघंटा) | प्रसतावित गति (किमी.प्रतिघंटा) | हैसियत और टी डी सी |
1. | हासन-अरसीकेरे | 47 | 60 | कि.मी. 119-140-80 कि.मी.140-158-70 कि.मी.158-165-80 | सी आर एस कीस्वीकृति प्राप्त हुई है । प्र.ता. 01-05-2016 से गति अभिवृद्धि |
2. | मैसूरु – नंजनगूड नंजनगूड-चामराजनगर | 25 35 | 75 70 | 100 | पर्याप्त ब्लास्टिंग और टेपिंग के जरिये , की सुनिश्चिता के बाद प्रक्रिया की जानी है टी डी सी-31-10-2016 |
3. | नागनहल्लि-मैसूर बी.जी. (नई दोहरीलाइन | 6 | 70 | 100 | प्रका. में प्रक्रियाधीनस्वीकृत ।टी डी सी31-07-2016 |
4. | हासन-सकलेशपुर | 42 | 65 | 80 | सभी पहचाने गये कार्य पूर्ण किये गये हैं ।25-05-2016 तक प्रस्ताव प्रस्तुत किये जायेगें टी डी सी30-09-2016 |
5. | शिवमोग्गा टाउन-तालगुप्पा | 97 | शिवमोग्गा टाउन-कुम्सी 70 कुम्सी आनंद पुरा -50 आनंदपुरा –तालगुप्पा -70 | कि.मी.63/0-900/0- 90 कि.मी.93/0-144/300-70 कि.मी.144/300-160/0-100 | 12-02-2015 को प्रका. कोप्रस्ताव प्रस्तुत किये गये । पिछला संदर्भ भी दिनांक26-02-2016 कोप्रत्युत्तर दिया गया ।ब्लासिटंग प्रगति पर है । ओ एम एस के साथ गति ट्रायल आयोजित किया जाना है । टी डी सी – 31-08-2016 |
6. | बीरुर-अज्जमपुर ( नयी दोहरीलाइन ) | 19 | 80 | 100 | सितम्बर 2014 में गति अभिवृद्धि |
7. | अज्जमपुर-होसदुर्ग ( नई डाउन लाइन) | 21 | 80 | 100 | 06-10-2015 को मुख्यालय मेंप्रस्तावप्रस्तुत । |
8. | होसदुर्ग-चिक्कजाजूर ( नया डाउनलाइन ) | 30 | 100 | 100 | अवशिष्ट कार्यो में प्रगति है । सी आर एसस्वीकृतिके लिये प्रक्रिया की जानी है ।टी डी सी -30-09-2016 |
9. | सकलेशपुर-सुब्रमण्या रोड | 11.15 | 30 | 42/060-48/600-50 92/710-97/320-60 | सीधे स्ट्रेच में गति अभिवृद्धि का प्रस्ताव प्रस्ताव प्रका .को प्रस्तुत किया गया । गति ट्रायल आयोजित किया जाना है । |
10. | टूर्नामेंटएवं लूपसलाइनेंपर | 392.50 40 स्टे. 55 लूप | 15 | 30 | तरिकेरे – अरसीकेरे एवंहरिहर –हुबलीके बीच सभी पूर्वमांग कार्य पूर्ण किये गयेऔर सी आर एस स्वीकृति के लिये प्रक्रियाधीन प्रस्ताव है ।चिक्कजाजूर – हुबली सेक्शन के लिये प्रस्ताव तकनीकी परिपत्र सं.25 के अनुरूपप्रका. को पुन प्रस्तुत किया गया । टी डी सी- 30-09-2016 |
4.0. रेल/वेल्ड विफलताएं :
| 2013-142014-152015-16 |
विवरण | आर.एफ. | डब्ल्यू एफ | आर.एफ. | डब्ल्यूएफ | आर.एफ. | डब्ल्यूएफ |
मंडल | 02 | 86 | 01 | 64 | 04 | 72 |
5.0.यातायात सुविधा वर्क्स : - कार्यपूर्ण किया :
क्रम सं. | स्टेशन | कार्यके सार विवरण | हैसियत |
1. | चित्रदुर्ग | 43 बी सी एनके लियेमाल प्लेटफार्मका विकास | कार्य पूर्ण किया गया । |
2. | मैसूरु | दो रोकी गई लाइनों के रूप में दो स्पूरका विस्तार | कार्य पूर्ण किया गया । |
3. | हासन | लदान एरियामें पेवर ब्लॉकसतहकंक्रीटका प्रावधान | कार्य पूर्ण किया गया । |
4. | राणीबेन्नूर | लदान एरियाकंकरीट पेवर ब्लॉक सतह का प्रावधान | कार्य पूर्ण किया गया । |
5. | हब्बनघट्टा | अतिरिक्तलूप लाइन ( रोड 3 ) | 13-02-2016को अतिरिक्तलूप लाइनपूर्ण की गई । |
6. | एमएनजीटी. | रोड 4 एवं 5 के बीच लदान में कंकरीट पेवर ब्लॉक सतह का प्रावधान | कार्य पूर्ण किया गया है |
7. | सावनूर | अतिरिक्त लूप लाइन (रोड 3 ) | दिनांक 27-08-2014 को अतिरिक्त लूपलाइन प्रारंभ की गई । |
8. | तोलहुंसे | अतिरिक्त लूप लाइन (रोड 3 ) | दिनांक 11-06-2014 को अतिरिक्त्लूप लाइनप्रारंभ की गई । |
9. | गुब्बी | अतिरिक्त लूप लाइन (रोड 3 ) | 12-03-2015 को अतिरिक्तलूप लाइन प्रांरभ की गई । |
10. | कोरवंगला | हासन- बागेशपुरा के बीचनये क्रासिंग स्टेशन | 25-01- 2014 को प्रांरभ |
11. | बागेशपुरा | अतिरिक्त लूप लाइन (रोड 3 ) | 03-10-2015 को प्रांरभ |
पाइप लाइन पर / कार्य कियाजाना है |
1. | करडी | अतिरिक्त लूप लाइन ( रोड 3 ) | संशोधितरेलपथ योजना अनुमोदित ,दोहरीकरण के दौरान कार्य किया गया । |
2. | आदिहल्लि | क्रासिंग स्टेशनमें वर्तमान सी श्रेणीस्टेशनका परिवर्तन | सी श्रेणी स्टेशन के बदले मेंकार्य पुनविर्लोकन के अधीन है,आई बी एचउपलब्ध किया जायेगा । |
3. | यलविगी | अतिरिक्त लूप लाइन (रोड 3 ) | चिक्कजाजूर – हुबली के बीच स्वीकृत दोहरीकरण को देखते हुए कार्यबंद किया गया । |
4. | सौंशी | अतिरिक्त लूप लाइन (रोड 3 ) | चिक्कजाजूर – हुबली के बीच स्वीकृत दोहरीकरण को देखते हुए कार्यबंद किया गया । |
5. | एमएनजीटी | बंगलूरू –मैसूरू लाइन के साथ मैसूरू –अरसीकेरेलाइन बाईपास लाइन जुडी है । | निर्माण /यूनिट द्वारा लिये गये कार्य पूर्णता के निकट है । |
6. | मैसूरु | चामराजनगर अंत पर रोड 4 कोरोड 5एवं 6 के साथ जोडना | निर्माण द्वारा रेलपथयोजनाअनुमोदन केअंतर्गत है । |
7. | हलियूर | अम्मसंद्रा – चित्रदुर्गके बीचनये क्रासिंगस्टेशनमें हाल्ट का परिवर्तन | कार्य प्रगति पर है ,टी डी सी-31-07-2016 |
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6.0.पिछले 3 वर्षो में मंडल के मूलसिद्धांतक्रियाकलापों में निष्पादन :
क्रम सं. | क्रिया कलाप | 2013-14 | 2014-15 | 2015-16 |
|
| लक्ष्य | वास्तविक | लक्ष्य | वास्तविक | लक्ष्य | वास्तविक |
1. | टीआरआर (पी.) (कि.मी.) | 9.25 | 10.16 | 0 | 0 | 0 | 0.40 |
2. | टीआरआर(एस.) | 2.60 | 1.433 | 0 | 0.85 | 0 | 0 |
3. | टीएसआर (पी.) (कि.मी.) | 26.70 | 36.570 | 50 | 47.69 | 79.32 | 45.30 |
4. | टीएसआर (एस.) (कि.मी.) | 5.50 | 5.89 | 3.5 | 3.254 | 5.447 | 2.27 |
5. | आईएसडी (एस) (कि.मी.) | 0 | 0.00 | 0 | 0 | 0 | 0 |
6. | बलास्ट एकत्रण (सी यूएम) | 150000 | 104659 | 150000 | 94643 | 150000 | 128435 |
7. | ब्लास्टलगाना (सी यूएम) | 150000 | 73230 | 150000 | 69025 | 150000 | 122578 |
8. | वेल्ड नवीनीकरण के जरिये(टी डबल्यू आर)किमी. | 56.50 | 13.78 | 40 | 15.28 | 60 | 62.35 |
9. | गहन स्क्रीनिंग (किमी. ) | 100 | 70.481 | 112.50 | 61.62 | 112.5 | 84.31 |
10 | पी एस सीले आउट ( सेट) | टी/ .0-38 ट्रेप – 47 | टी./0-30 ट्रेप-45 | टी./ओ. -0 ट्रेप -07 | टी/.ओ.-0 ट्रेप -07 | टी./ओ.-0 ट्रेप -03 | टी./ओ.-0 ट्रेप-03 |
11 | स्क्रेप का एकत्रण (एम टी) | 4000 | 3916 | 2500 | 2418 | 1500 | 1401.31 |
12 | यू एस एफडीटेस्टिंग (किमी. ) | 3078 | 3107 | 3175 | 3177 | 3034 | 3177 |
13 | पी एस आर को हटाना | 8 | 4 | 8 | 4 | 10 | 10 |
7.0.संरक्षा संवर्ग में रिक्ति स्थिति-
क्रम सं. | संवर्ग | स्वीकृत संख्या | वास्तविक | रिक्ति |
1. | वरि.से.इंजी./रेलपथ | 59 | 32 | 27 |
2. | जूनियर इंजीनियर/रेलपथ | 28 | 49 | -21 |
3. | ट्रेक मैनटेनर ग्रुप I, II, III और IV | 2590 | 2230 | 469 |
8.0.निर्माण क्रिया कलापों के बारे में सारंश :
i) अरसीकेरे – बीरुर-चिक्कजाजूर के बीच सेक्शन जहां दोहरीकरण करना था, पूर्ण किया गया है,
नियमित अनुरक्षण के लिये चालू लाइन द्वारा लिया गया ।
ii) कडूर-चिक्कमगलरूके बीच नयी बडी लाइन को नियमित अनुरक्षण के लिये चालू लाइन द्वारा
लिया गया है ।
iii) तुमकूर-अरसीकेरे और चिक्कजाजूर-हुबली के बीच ट्रेक दोहरीकरण का कार्य प्रगति पर है ।सभी
विभागों से संबंधित विभिन्न मदों के संबंध में मंडल की आवश्यकतायें पहले से ही निर्माण संगठन
को सूचित की गई है ।
iv) एक हाल्ट स्टेशन का अपग्रेडशयन -निर्माण द्वारा चिक्कजाजूर-रायदुर्ग सेक्शन में क्रासिंग
स्टेशन में हालियूर को निष्पादित किया गया है ।दिनांक 31.07.2016 तक कार्य पूर्ण किया
जाना है ।
v) एमएनजीटी – बंगलूरू -मैसूरु लाइन के साथ मैसूरु-अरसीकेरे लाइन बाईपास लाइन जुडी है ।
निर्माण यूनिट द्वारा कार्य लिया गया है और लगभग पूर्व है ।टीडीसी. -31.07.2016 है ।
vi) मैसूरु-चामराजनगर अंत पर रोड सं. 5 एवं 6 के साथ रोड सं. 4 जुडी है ।मंडल द्वारा रेलपथ
योजना को अनुमोदित किया गया है और यह निर्माण/संगठन में प्रक्रियाधीन है ।
vii) चिक्कमगलूरु-बूल्लेरऔर सकलेशपुर के बीच नई बडी लाइन का निर्माण कार्यप्रगति पर है ।
viii) मैसूरु-चामराज सेक्शन में समपार सं. 27 एवं 47 के बदले में आरओबी./आरयूबी. का निर्माण,
तुमकूर-हुबली सेक्शन में समपार सं. 84, 198, 199, 227, बीरुर-शिवमोग्गा टाऊन सेक्शन में
समपार सं. 46 और मैसूरु-अरसीकेरे सेक्शन में समपार सं. 79 एवं 89 निर्माण यूनिट द्वारा
निष्पादित किये गये हैं ।
ix) बीरुर-शिवमोग्गा टाऊन के बीच ट्रेक के दोहरीकरण कार्यस्वीकृत किया गया है ।प्राक्कलन
विवरण, तैयारी के अधीन हैं ।
9.0.मंडल के मानसून पूर्वोपयाय /पूर्व तैयारी ।
i) मानसून बुकलेट तैयार की गई है और 31.05.2016 तक मानदंडों के अनुरुप मानसून रिवर्स
सुनिश्चित होगा ।
ii) वैगनों में मानसून रिवर्स का लदान -प्रधान कार्यालय में सीबीई. द्वारा वैगन आबंटन का अनुरोध
किया गया है ।मानसून सामग्रियों के लदान 31.05.2016 तक पूर्णकिये जायेंगे ।
iii) सकलेशपुर-सुब्रमण्या रोड घाट सेक्शन में मानसून के दौरान भूस्खलन जैसे की साफ सफाई के
लिये निविदायें खोली गई और फाइनल के अंतर्गत है ।