हुबली, बेंगलूरु, मैसूर |
| 2. | मार्ग कि.मी. |
| 3,112 कि.मी. | 3. | चालन रेलपथकि.मी. |
| 3,286 कि.मी. | | स्टेशनों की संख्या (हाल्ट स्टेशन सहित) | | | | | | | | | प्रतिदिन चलने वाली सवारी गाड़ियों की औसत संख्या | | 1) राजधानी/शताब्दी/जनशताब्दी 2) मेल/एक्सप्रेस गाड़ियां, पैसेंजर गाडियों को छोड़कर | | | | | | | 382 (समूह ‘क’ में 233 और समूह ‘ख’ में 149) | | | | (समूह ‘ग’ में 3007 और समूह ‘घ’ में 1176) | | | | | | | | |
क्र.सं. | राज्य | बड़ी लाइन | मीटर लाइन | कुल | 1. | कर्नाटक | 2210 | 398 | 2608 | 2. | आंध्र प्रदेश | 223 | - | 223 | 3. | तमिलनाडु | 173 | - | 173 | 4. | महाराष्ट्र | 39 | - | 39 | 5. | गोवा | 69 | - | 69 | Total | 2714 | 398 | 3112 |
मंडलों का क्षेत्राधिकार – मार्ग लंबाई:
| बड़ी लाइन | मीटर लाइन |
| मंडल | कोटि |
| सकल योग | ए | बी | सी | डी विशेष | डी | ई | ई विशेष | कुल |
|
| बेंगलूरु | - | 480 | - | - | 397 | 196 | - | 1073 | - | 1073 | हुबली | - | - | - | 64 | 455 | 404 | - | 923 | 190** | 1113 | मैसूर | - | - | - | - | 699 | 193 | - | 892 | 208* | 1100 | कुल |
| 480 | - | 64 | 1551 | 793 | - | 2888 | 398* | 3286 |
* इनमें से 98 कि.मी. आमान परिवर्तन के लिए बंद कर दिया गया है। ** इनमें से 45 कि.मी. आमान परिवर्तन के लिए बंद कर दिया गया है। मंडलों का क्षेत्राधिकार – रेलपथ लंबाई:
| बड़ी लाइन | मीटर लाइन | सकल योग | मंडल | कोटि | ए | बी | सी |
| ए | बी | सी |
| ए | बी | बेंगलूरु | - | 613 | - | - | 450 | 166 | - | 1229 | - | 1190 | हुबली | - | - | - | 109 | 518 | 460 | - | 1087 | 202 | 1289 | मैसूर | - | - | - | - | 759 | 226 | - | 985 | 168* | 1153 | कुल |
| 613 | - | 109 | 1727 | 852 | - | 3 301 | 370 * | 3 671 |
* आमान परिवर्तन के अधीन का 98 कि.मी. छोड़कर। स्टेशन (सिगनल व्यवस्था प्रणाली पर आधारित कोटिकरण):
| कोटि |
|
| मंडल | ए | बी | सी | डी | विशेष वर्ग | सकल योग | हुबली | 3 | 95 | - | 26 | - | 124 | बेंगलूरु | - | 84 | - | 24 | 3 | 111 | मैसूर | - | 76 | 1 | 48 | 1 | 126 | सकल योग | 3 | 255 | 1 | 98 | 4 |
|
|